Success Story Of Bhuvan Bam : Biography In Hindi | BB Ki Vines की सफलता की कहानी

नमस्ते दोस्तों, आज कल लोग Youtube पे Video देखना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। हर किसी का कोई न कोई खास Youtube Channel होता है जिसके Video उनको पसंद आता है। आपका भी कोई न कोई Favourite Youtuber यूट्यूब चैनल जरूर होगा। आज की इस Post में हम ऐसे ही एक Youtuber की Success Story जानने वाले है। अगर आप Youtube देखते रहते हैं तो आपको पता ही होगा की आज के समय में India का no. 1 Youtube Channel कोन सा है। जी हाँ आपने सही Guess किया। Bhuvan Bam (BB Ki Vines) आपने इनके Videos बहुत देखें होंगे लेकिन क्या आपको इनके जीवन के बारे में पता है। बहुत से लोंगो को इनके बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है बस इसके सिवा की ये बहुत अच्छे Youtuber हैं।

ये भी जरूर पढ़ें –

तो चलिये अगर आप Youtube पे Intrest रखते हैं तो आपको इनके बारे में जान कर खुद को Inspire कर सकते हैं क्योंकि इन्होने जो इतने कम समय में कर के दिखया है सायद ही कोई इसके बारे में सोच सकता है।

Bhuvan Bam के बारे में –

BB Ki Vines

Bhuvan Bam उर्फ BB Ki Vines का जन्म Delhi में 21 जनवरी 1994 को हुआ था। BB ने अपना Career की सुरुवात as a Musician की थी। जब उन्होने अपनी 10th की पढ़ाई Complete कर के Inter 1st में दाखिला लिया तब उन्होने एक Restaurant में गाना स्टार्ट कर दिया था। 2 साल Music में मेहनत करने के बावजूद BB को इसमें ज्यादा सफलता नहीं मिली।

Bhuvan Bam का Youtube Career –

BB ने कभी ये नहीं सोचा था की वो Youtube में Channel Create कर के Famous होगा। उनका Youtube Career एक मज़ाक की तरह ही सुरू हुआ। एक दिन जब वे TV देख रहे थे तब उनके दिमाग में ये Idea आया था की वो लोंगों की Mimicry कर के लोंगों को हसा सकता है। उन्होने एक दिन एक News Reporter की एक बाढ़ पीड़ित महिला के साथ हो रही बात चित की नकल की और उसे Comedy Video बना कर Facebook में डाल दिया था। जब उनके इस Video पे लोंगों का अच्छा Response मिला तो उन्होने अपना एक Youtube Channel बना लिया और उसमें लगातार Videos Uplaod करते गए। बहुत ही कम समय में इनके चैनल पे 100K Subscribers हो गए। उनके Channel पे 93 से भी कम Videos होने के बावजूद आज उनके  265K Subscribers हैं। इनकी Monthly Income $9.4K – $150.9K के आस पास है।

BB Ki Vines की Success –

26 नवम्बर 2016 को BB Ki Vines Channel को Webtv Asia Award (South Korea) से नवाजा गया था। इनको ये Award Fastest Growing Youtube Channel के तोर पे दिया गया था। इसके अलावा BB Ki Vines के जब 100K Subscribers पूरे हुवे थे तो उनको NextUp Youtube Golden Award भी दिया गया था। India का हर बच्चा या नोजवान BB का Fan बन गया है और इन्हे हर कोई जनता है। BB Ki Vines India का No.1 Youtube Channel है और इनके जैसा हर कोई बनाना चाहता है। इनके बारे में जितनी भी तारीफ की जाए वो कम ही होगी क्योंकि इसने अपने Tilent के दम पर ऐसा मुकाम हासिल किया है जो आज तक कोई नहीं कर पाया।

Final Word –

आखिर में यही कहना चाहता हूँ की BB Ki Vines की सफलता का राज BB का Hard Work करना है। अगर आप भी कोई Youtube Channel बना कर Famous होना चाहते हैं तो आपको इनसे एक बात जरूर सिखनी चाहिए की कभी Give Up नहीं करना है। लगातार Videos डालने हैं और कुछ ऐसा करना है जो दूसरों से अलग हो ताकि आपकी अलग पहचान बन सके। आजकल बहुत से लोग Youtube पे आ रहे हैं लेकिन उनके Success ना होने का एक ही कारण होता है की वो दूसरों की देखा देख Copy करते हैं। लेकिन वे ये नहीं समझ पाते की लोग कुछ नया देखना पसंद करते हैं। इसलिए अपने अंदर के Tilent को बाहर निकालिए और Success की सीधी चढ़ते जाइए।

आपको ये Article कैसा लगा हमें Comments के माध्यम से बता सकते हैं। और इस Post को Share जरूर करें। ऐसे ही जुड़े रहिए हमारे साथ…धन्यवाद !

One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *