The Real Definition Of Blogger | एक ब्लॉगर की असली परिभाषा

दोस्तों कोई भी अजनबी सक्स, जो blogging से अंजान हो अगर हम उनको अपना परिचय देते हैं की हम एक Blogger हैं तो उसे समझ में नहीं आता की आखिर Blogger होता क्या है। इस Post के जरिये में Blogger की एक छोटी से परिभाषा आप लोंगों को देना चाहता हूँ। आशा करता हूँ की आपको पसंद आएगी।

सवाल – एक ब्लॉगर होना क्या होता है ?

जवाब – अगर आपको अपनी life में कोई भी दिक्कत आती है तो आप तुरंत उसे Google में Search करते हो और आपको तुरंत फटाफट Solution मिल जाता है। लेकिन क्या आपने कभी ये जानने की कोशिश की है की Google से मिल रहे Solution कहाँ से आते है। में आपको बता दूँ की Google पर जीतने भी Articles Search किए जाते हैं वो हम जैसे Blogger ही डालते हैं। हम आपसे बिना कोई पैसे लिए ऐसे – ऐसे जंकरियाँ आप तक Share करते हैं blogging के दवारा जो आप को कहीं पर भी पैसे खर्च करने पर भी नहीं मिलेगी। अगर TV पर (IIN) idea internet network जैसे ads आते है तो वो हमारे वजह से। सायद आप को Blogger का असली मतलब समझ मे आ गया होगा।

सवाल – ब्लॉगर एक अच्छा Career कैसे हो सकता है ?

जवाब – इंडिया में जीतने भी बड़े Blogger हैं वो कहीं न कहीं किसी अच्छे Line में थे। लेकिन फिर भी उन्होने अपना job छोड़ कर Blogger बनाने का फैसला किया। इसके दो कारण हो सकते हैं।

पहला कारण – Blogging में उनका Intrest था और वो लोंगों की Help करना चाहते होंगे। जिस से वो Famous हो सके।

दूसरा कारण – सायद आपको पता नहीं होगा लेकिन Blogging से आप Unlilited Income कर सकते हैं। अगर आप कोई Job करते हैं तो उसकी sallary fix होगी। लेकिन अगर आप Blogging करते हैं तो आप unlilited Income कर सकते है। सायद ये कारण भी हो सकता है Blogger बनने का।

सवाल – क्या Blogging के क्षेत्र में हमारा कोई Career बन सकता है ?

जवाब – मेरा जवाब हाँ होगा, क्योंकि अगर आप दिल से चाहते हैं की लोंगों की Help कर सके तो आप Blogging में एक अच्छा मुकाम पा सकते हैं। और रही बात पैसे कमाने की तो में पहले भी बता चुका हूँ की Blogging से आप Unlilited Income कर सकते हैं। Blogging में नाम और पैसा दोनों है इसलिए आज ज़्यादातर लोग Blogging स्टार्ट कर रहे हैं।

सवाल – अगर हमें Blog/Website बनाने की जानकारी नहीं है तो Blogging कैसे स्टार्ट किया जाए ?

जवाब – Blogging क्या है और इसमें Career कैसे बनाया जा सकता है इसके लिए हमने HelpHindi.com नाम की Multi Topic Blog/Website बनाई है। इसमें आपको Blog बनाने से लेकर Blogging की Step by Step जानकारी मिलेगी वो भी हिन्दी में।
लेकिन अगर आप हमसे Blog या फिर Website बनवाना चाहते हैं तो हमारी Website MakingCreative.com पर जाकर बनवा सकते हैं सस्ते दामों में। Blog/Website बनाने को लेकर कुछ पूछताछ या फिर Blog/Website बनवाने के लिए आप हमारे Helpline No. पर Call कर सकते हैं। MakingCreative Team Helpline No. – +91 7202061616 या हमें Facebook पर Massage कर सकते हैं।

Note : ये Post सिर्फ Blogger की परिभाषा बताने के लिए लिखी गई है।

2 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *