नरेन्द्र मोदी : सर्वश्रेष्ठ विचार | Narendra Modi Quotes [ Hindi ]

Quotes 1  : इच्छा + स्थिरता = संकल्प. संकल्प + कड़ी मेहनत = सफलता

Quotes 2  :मैं 7-10-2009 को सी.यम नहीं बना . मैं हमेशा से सी.यम था , मैं आज CM हूँ और हमेशा सी.यम रहूँगा . मेरे लिए CM का मतलब चीफ मिनिस्टर नहीं बल्कि कॉमन मैन है .

Quotes 3  :मेरा संघर्ष ‘फ़ाइल’ में ‘लाइफ़’ लाना है .

Quotes 4  :आईटी + आईटी = आईटी ; इंडियन टैलेंट + इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी = इंडिया टुमारो

Quotes 5  : मेरे लिए पूरा गुजरात एस ई जेड है – स्पिरिचुऐलिटी , एंटरप्राइज एंड जील ||

Quotes 6  :कांग्रेस एक 125 वर्षीय बुढ़िया बन गयी है और देश के लिए एक बोझ है. भारत को ’29 साल की नौजवान’भाजपा की जरूरत है. |

Quotes 7  :जब हम कहते हैं कि प्रधान मंत्री कमजोर है तब हम उसकी शारीरिक योग्यता के बारे में बात नहीं कर रहे होते. हमारा मतलब होता है कि जिस पद पर वो बैठे हैं उसकी गरिमा कम हो गयी है .

Quotes 8  :कुछ नेता मेरे खिलाफ कहानिया गढ़ रहे हैं . तुमने मेरी सेवाएं लीं और अब मुझे किनारे करना चाहते हो . यह बिलकुल अनुचित और अस्वीकार्य है .

Quotes 9  :कांग्रेस के शाशन में हर काम के लिए लाइन में लगना पड़ता है , राशन लेने से , ज़रूरी सामान और रोजगार के लिए . वास्तव में कांग्रेस को लाइन की ऐसी आदत पड़ गयी है कि वो यहाँ तक…

Quotes 10  :इस चुनाव के बाद प्रधानमंत्री ? २०१४ किसने देखा है? मैं केवल इतना जानता हूँ की आज की शाम मैं कहा होऊंगा. |

Quotes 11  :जब कोई और खिलाड़ी कम रन बना कर आउट होता है तो लोग दुखी नहीं होते , लेकिन सचिन तेंदुलकर अगर 90 रन पर भी आउट होता है तो उसकी आलोचना होती है क्योंकि लोग उसका आंकलन एक अलग स्तर

Quotes 12  :केंद्र सरकार की आतंकवाद से निपटने की कोई इच्छा नहीं है . यह समय की माँगा है कि आतंकवाद के खिलाफ सख्त कारवाई की जाए , जैसा की अमेरिका ने 9/11 के बाद किया और तबसे आतंकवादी उस देश की तरफ देखने की हिम्मत नहीं कर पाए.

Quotes 13 :मेरे जीवन में मिशन सबकुछ है . एम्बिशन कुछ भी नहीं … यदि मैं नगर निगम का भी अध्यक्ष होता तो भी उतनी ही मेहनत से काम करता जितना सी.यम होते हुए करता हूँ.

Quotes 14  :गुजरात ने हमेश देश को एक नया रास्ता दिखाया  है. महात्मा गांधी और सरदार पटेल ने आजादी के लिए देश का नेतृत्व किया और अब गुजरात कृषि, शिक्षा, और पेट्रो रसायन जैसे कई क्षेत्रों में देश में अग्रणी है.

Quotes 15  :मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूँ कि गुजरात में बनी ट्रेन दिल्ली में भारी चिंता का विषय बन सकती है.

Quotes 16 :मैं केंद्र की सरकार को चेतावनी देना चाहता हूँ कि कश्मीर का मुद्दा बहुत संवेदनशील है और उन्हें किसी भी निष्कर्ष पर पहुँचने से पहले देश की जनता को विश्वास में लेना होगा.

Quotes 17  :हमारा लक्ष्य भारत के विकास के लिए गुजरात का विकास है. |

Quotes 18  :केवल गाँधी परिवार – सोनिया , राहुल और प्रियंका – सिंह जी को एक सफल प्रधानमंत्री बताते रहे हैं…वह एक असफल प्रधानमन्त्री हैं.

Quotes 19  :केवल वो जो निरंतर चलते रहते हैं बदले में मीठा फल पाते हैं …..सूरज की अटलता को देखो- गतिशील और लगातार चलने वाला , कभी ठहरने वाला नहीं ….इसलिए बढ़ते रहो.

Quotes 20  :पश्चिम में लोगों ने भारतीयों के प्रति एक गलत धारणा बना राखी है क्योंकि हम पेड़ों की पूजा करते हैं. हम पेड़ों को देवी-देवता का नाम देते हैं और फिर भी उन्हें काट देते हैं. इसी तरह, हिन्दू देवता किसी न किसी जानवर, पक्षी या पेड़ से सम्बंधित होते हैं. ये हमें उनका सम्मान करना सीखाता है.

Quotes 21  :नाग पंचमी का पर्व इसलिए बनाया गया था क्योंकि सांप मानसून में बाहर निकलते हैं. डरने वाले उन्हें जान से मार सकते हैं. साँपों की पूजा करने की परंपरा इसलिए शुरू की गयी थी ताकि कोई उन्हें मारे नहीं.

Quotes 22  :दीपक की लौ के समान; ऊपर उठना हममें से हर एक की स्वाभाविक वृत्ति है ; चलिए इस वृत्ति का पोषण करें.

Quotes 23 :काम करने का कोई अवसर मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. मैं उसमे अपनी आत्मा दाल देता हूँ . ऐसा हर एक अवसर अगले का द्वार खोल देता है.

Quotes 24  :मेरे राज्य मे लालफीताशाही नहीं है , सिर्फ लाल कालीन है .

Quotes 25  :जब हम कहते हैं कि प्रधान मंत्री कमजोर है तब हम उसकी शारीरिक योग्यता के बारे में बात नहीं कर रहे होते. हमारा मतलब होता है कि जिस पद पर वो बैठे हैं उसकी गरिमा कम हो गयी है . जिस कार्यालय में वो बैठते हैं , प्रधानमंत्री कार्यालय उसे सबसे ताकतवर माना जाता है , शश्क्त कार्यालय , लेकिन इस कार्यालय की शक्ति दिखाई नहीं देती.

Quotes 26  :समाज की सेवा करने का अवसर हमें अपना ऋण चुकाने का मौका देता है .

Quotes 27  :काम को ही महत्वाकांक्षा बन जाने दीजिये.

Quotes 28  :हममें से हर किसी के अन्दर अच्छे और बुरे दोनों गुण होते हैं . जो अच्छों पर ध्यान केन्द्रित करने का निर्णय लेते हैं वो जीवन में सफल होते हैं.

Quotes 29  :मन कभी समस्या नहीं है ; मानसिकता है .

Quotes 30  :गुजरात में मुसलमानों के बीच साक्षरता किसी भी अन्य राज्य की तुलना में अधिक है.

Quotes 31  :कड़ी मेहनत कभी थकान नहीं लाती , वह संतोष लाती है.

Quotes 32  :मेरा संघर्ष ‘फ़ाइल’ में ‘लाइफ़’ लाना है .

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *