अमिताभ बच्चन सर्वश्रेष्ठ विचार | Amitabh Bachchan Quotes [ Hindi ]

अमिताभ बच्चन सर्वश्रेष्ठ विचार

Quote 1-सच कहूँ तो मैं कभी ‘आइकन’ , ‘सुपरस्टार’, इत्यदि विश्लेषणों के चक्कर में नहीं पड़ा. मैं हमेशा खुद को एक अभिनेता के रूप में देखता हूँ जो अपनी काबीलियत के अनुसार जितना अच्छा कर सकता है कर रहा है.

Quote 2 –हमें यह स्वीकार करना पड़ेगा कि हमारी भी उम्र बढ़ेगी और उम्र का बढ़ना किसी को अच्छा नहीं लगता.

Quote 3 –यह एक युद्धभूमि है और मेरा शरीर जिसने बहुत कुछ इसमें सहा है.

Quote 4 –जो फिल्म में दीखते है हम वो लोग नही होते है. मै शराबी नही हु. लेकिन मुझे वैसा दर्शाना पड़ा. असल जिंदगी में मै कभी एकसाथ 20 लोगो को नही मार सकता. मै सिर्फ उन्हें फिल्मो में ही सही तरह से कर सकता हु.”

Quote 5-असल में मैं बस एक अभिनेता हूँ जो अपने काम से प्यार करता है और उम्र के बारे में ये सब बातें केवल मीडिया में पनपती हैं.

Quote 6-मुझे ऐश्वर्या के साथ रोमांस करने में ख़ुशी होगी . लेकिन मैं अट्ठावन साल का हूँ. इसलिए मुझे उनका  पिता बनना होगा.

Quote 7-मैं अपनी ज़िन्दगी जितना संभव हो उतने स्वाभाविक और सामान्य तरीके से व्यतीत कर सकता हूँ करता हूँ. लेकिन अगर दिन रात विवाद मेरे पीछे पड़े रहें तो मैं इसका कुछ नहीं कर सकता. मुझे कभी-कभी आश्चर्य होता है कि वे किस तरह ये सब करते हैं. मैं दाढ़ी बढ़ता हूँ और वह टाइम्स ऑफ़ इंडिया के सम्पादकीय में आ जाता है.

Quote 8-प्रिय टीवी मीडिया और मेरे घर के बाहर खड़ी वैन्स, कृपया इतना तनाव मत लीजिये और इतनी कड़ी मेहनत मत कीजिये.

Quote 9-मुझे कभी-कभी इस तथ्य से दुःख होता है कि मेरे पास एक पूर्ण और निरोग शरीर नहीं है.

Quote 10-मै भले ही बॉक्स ऑफिस पर 10 में से 1 नंबर पर रहू लेकिन इसका मतलब ये नही की मै अनमोल हूँ|

Quote 11-मै पहले आईने से बात करता हु और फिर प्रेस के सामने बात करता हु. मुझमे का थोडा भाग मुझमे ही रह जाता है और बाकी बचा हुआ मै दर्शको के साथ बात देता हु

Quote 12-भारतीय सिनेमा को सेलिब्रेट करते समय सभी कलाकारों का एकसाथ होना काफी गर्व की बात होगी.

Quote 13-मैं कभी भी अपने कैरियर को लेकर आश्वस्त नहीं रहा हूँ.

Quote 14-मैं जिन चीजों से गुजरा हूँ और जिस असाधारण तरीके से  मेरे शरीर ने प्रतिक्रिया की वह अद्भुत है. आश्चर्य नहीं की मैं धार्मिक हो गया, क्योंकि आप नहीं जानते कि आपके साथ कुछ चीजें क्यों हो रही हैं और आपको नहीं पता की आप कैसे बाउंस बैक करते हैं.

Quote 15-हर फिल्म में मुझे टक्कर खानी ही पड़ती है. और मेरे लिये हर फिल्म में अलग-अलग तरीको से मरना अब कठिन हो गया है. लेकिन अभी मैंने शराब पिने के अलग-अलग तरीको के बारे में सोचना शुरू कर दिया है.

Quote 16-मैंने पैसो को लेकर कभी किसी से बहस नही की क्योकि मै जानता हु की ये कोई मायने नही रखते

Quote 17-हमारी कहानियों के स्वरुप की वजह से से भारतीय अभिनेताओं को अच्छा अभिनय आना ज़रूरी है, और उन्हें भावनात्मक दृश्यों, थोड़ी कोमेडी , नाचना- गाना, एक्शन आना चाहिए, क्योंकि ये सब एक ही फिल्म का हिस्सा होते हैं. मैं कहूँगा कि कई मायनो होलीवुड अभिनेताओं की तुलना में भारतीय अभिनेताओं से अधिक अपेक्षा होती है.

Quote 18-मैं किसी तकनीक का प्रयोग नहीं करता; मैं अभिनय करने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया गया. मैं बस फिल्मो में काम करना पसंद करता हूँ.मैं

Quote 19-जिस दौर से गुजरा हूँ और जिस तरह मेरे शरीर ने प्रतिक्रिया की वह बहुत आश्चर्यजनक है.

Quote 20-आपको यह नहीं पता होता है की कुछ चीजे आपके पक्ष में नहीं है और उसके बाद आप मजबूती से वापसी करते है. यह बहुत बड़ी बात है.

Quote 21-ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो मुझे लगता है कि मैंने कई चीजें मिस कर दी हैं

Quote 22-मैं कभी एक सुपरस्टार नहीं रहा और कभी इसमें यकीन नहीं किया

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *