Whats App Interesting Tips & Tricks 2016 – हिंदी में

पिछली Post में आपने Blogging और बहुत सी चीजो के बारे में सिखा दोस्तों आज इस Article में हम Whats App के बारे में कुछ Tricks के बारे में जानेंगे। ये कुछ Normal Tricks है लेकिन आपके बहुत काम आ सकती है Life में पहले मुझे भी इन सब के बारे में पता नहीं था लेकिन जब पता चला तो उसके बाद में इनके महत्व को भी जानने लगा और ये Tricks आज भी मेरे बहुत काम आती है। जब मैं Whats App चलाता हूँ। पहले हम ये जानेंगें की इस Tricks से हमे क्या क्या फायदे हो सकते है इसके बाद ही इस पर चर्चा करेंगे हम। मुझे आशा है की ये Tricks आपको जरूर जरूर पसंद आएगी।

इसके फायदे…

  1. इस ट्रिक से आप अपने Whats App के शब्दों को अच्छे से डिज़ाइन कर सकते है या उन्हें आकार दे सकते है ।मेरा मतलब आप शब्दों को बोल्ड  कर सकते है तिरछे कर सकते है और उन्हें बिच में से काट सकते है ।
  2. अगर आप किसी को कोई Massage लिखकर भेजते है और वो झूट बोलता है की यार मैंने तुम्हारा Massage  पढ़ा ही नहीं तो आप इस ट्रिक की मदद से देख सकते है की उसने पढ़ा या नहीं और पढ़ा तो कोन से समय पढ़ा ।

तो चलिये अब Tricks सुरु करते हैं…

1. इस ट्रिक में हम जानेंगे की हम शब्दों को किस तरह बोल्ड कर सकते हैं तिरछे कर सकते हैं और किस तरह सब्दों को काट सकते हैं। ये बहुत ही आसान और सरल ट्रिक है शब्दों को बदलने की।

सबसे पहले आप अपने Whats App को खोलें और खोलने के बाद उस व्यक्ति का Chat Open करें जिसको आपको Massage भेजना है अब आप इस फ़ोटो को अच्छी तरह देख लें इस फ़ोटो में मेने जो लिखा है उसको देखकर आप समझ गए होंगे की आपको क्या करना है ।

 Whats App Interesting Tips & Tricks 2016 - हिंदी में

किसी भी शब्द को बोल्ड करने के लिए आपको उसको * * डबल स्टार में लिखना है ।

किसी भी शब्द को तिरछा लिखने के लिए आपको उसको _ _डबल निचे लाइन के बिच में लिखना है ।

किसी भी शब्द को बिच में से काटने के लिए आपको उसको इन ~~चिन्ह के बिच में लिखना है।

तो दोस्तों आपको ये ट्रिक कैसी लगी आप इस ट्रिक का उपयोग किसी भी Paragraph को डिज़ाइन करने में ले सकते हो जैसे की Paragraph की Heading को आप Bold करके लिख सकते हो Paragraph की बिच की Heading को आप Italic करके लिख सकते हो। या अगर आपको किसी भी Word को अलग से दिखाना है तो आप उसे काट कर दिखा सकते हो ।

Whats App में Read More का Option कैसे लगाये।

अब ना ही आपको कोई परेशान कर सकता है और न ही आप किसी को क्योंकि Whats App में अब नया Feature Add किया गया है यदि आप किसी को 600 Words से ज्यादा का Massage करेंगे तो उसमे अपने आप Read More का Option Add हो जायेगा ।

2. कैसे पता करें की Massage किसने  पढ़ा और कब ।

 Whats App Interesting Tips & Tricks 2016 - हिंदी में

मान लो की आपने किसी को Massage किया है तो सबसे पहले आप उसे Select कर लें और ऊपर जो 2 नम्बर पर Option है जैसा की Screenshot में दिया है उस पर Select करें अब उसमे आपको Time दिया होगा की Massage कब भेजा गया और कब पढ़ा गया ।

तो दोस्तों आपको मेरी ये ट्रिक कैसी लगी अगर आपको ये ट्रिक पसंद आये तो कृपया इसे Share जरूर करें। मै आगे भी आपके लिए इससे अच्छी-अच्छी Post और Trick लेकर आऊंगा बस आप सिर्फ इस वेबसाइट पर बने रहे। जितना ज्यादा देखेंगें उतना ज्यादा सीखेंगे और जितना ज्यादा आप सीखेंगे उतना ज्यादा आप सक्सेस होंगे और इस वेबसाइट का मकसद ही यही है की आप सक्सेस हों।

धन्यवाद !

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *